Monday, November 29, 2021

कौन हैं ट्विटर के नए सीईओ पराग अग्रवाल ? Who is Parag Agrawal - CEO of Twitter

Who is Parag Agarwal, the new CEO of Twitter? - ट्विटर के नए सीईओ पराग अग्रवाल

Who is Parag Agarwal

Parag Agrawal ने आईआईटी बॉम्बे से कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग में बी टेक की पढ़ाई की और स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से पीएचडी पूरी की। 


भारतीय-अमेरिकी technology executive officer Parag Agrawal, Twitter के नए सीईओ होंगे, क्योंकि Jack Dorsey ने सोमवार को पद छोड़ दिया, जो वैश्विक व्यवसायों के प्रमुख भारतीय मूल के व्यक्तित्वों की लंबी सूची में प्रवेश कर रहे थे।

पराग ने सैन फ्रांसिस्को स्थित कंपनी का पदभार संभालने के बाद डोरसी को एक संदेश में लिखा। "मैं सम्मानित और विनम्र हूं। और मैं आपकी निरंतर सलाह और आपकी दोस्ती के लिए आभारी हूं। मैं आपके द्वारा बनाई गई सेवा, संस्कृति, आत्मा और उद्देश्य के लिए आभारी हूं, जिसे आपने हमारे बीच बढ़ावा दिया और वास्तव में महत्वपूर्ण के माध्यम से कंपनी का नेतृत्व किया। चुनौतियां".



Twitter CEO Parag Agarwal Biography


Twitter CEO Parag Aggarwal Biography 


पराग अग्रवाल पिछले एक दशक से ट्विटर से जुड़े हुए हैं। उन्होंने विशिष्ट सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में ट्विटर ज्वाइन किया और फिर मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी बने।

सीटीओ के रूप में, पराग "ट्विटर की तकनीकी रणनीति और उपभोक्ता, राजस्व और विज्ञान टीमों में मशीन सीखने और एआई की देखरेख" के लिए जिम्मेदार थे।

ट्विटर से पहले पराग अग्रवाल माइक्रोसॉफ्ट, याहू और एटीएंडटी लैब्स के साथ काम करते थे।

पराग अग्रवाल ने आईआईटी बॉम्बे से कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग में बी टेक की पढ़ाई की और स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से पीएचडी पूरी की। PeopleAI के अनुसार पराग अग्रवाल की अनुमानित कुल संपत्ति 1.52 मिलियन डॉलर है।



Parag Agrawal ट्विटर के Bluesky effort का नेतृत्व कर रहे थे, जिसका उद्देश्य सोशल मीडिया के लिए एक खुला और विकेंद्रीकृत मानक बनाना था।


पराग अग्रवाल डोर्सी से उदार समर्थन के साथ आते हैं।Dorsey ने एक ईमेल में लिखा। “बोर्ड ने सभी विकल्पों पर विचार करते हुए एक कठोर प्रक्रिया चलाई और सर्वसम्मति से पराग को नियुक्त किया। वह कुछ समय के लिए मेरी पसंद रहे हैं, यह देखते हुए कि वह कंपनी और उसकी जरूरतों को कितनी गहराई से समझते हैं। पराग हर महत्वपूर्ण निर्णय के पीछे रहा है जिसने इस कंपनी को बदलने में मदद की। वह जिज्ञासु, जांच करने वाला, तर्कसंगत, रचनात्मक, मांग करने वाला, आत्म-जागरूक और विनम्र है। वह दिल और आत्मा के साथ आगे बढ़ता है और वह है जिसे मैं रोजाना सीखता हूं। हमारे सीईओ के रूप में उन पर मेरा भरोसा बहुत गहरा है”.



Disqus Comments